ठग्स ऑफ बिहार

पटना – नीतीश कुमार (जदयू) और लालू यादव (राजद) दोनों एक दूसरे पर राजनीति के सारे दांव पेंच आजमा रहे हैं। दोनों ही दल बिहार की जनता को लुभाने के लिए नए नए तिकड़म लगा रहे हैं जहाँ नीतीश कुमार अपने द्वारा किये गए कामों को गिनाकर अपने शासन की तुलना लालू यादव के शासन से करने लगते हैं और एक नया पोस्टर जारी कर देते हैं। इधर लालू यादव की पार्टी भी पोस्टर का जवाब पोस्टर से ही दे रही है। इस तरह इन दिनों दोनों के बीच घमासान पोस्टर वार चल रहा है।

राजद की तरफ से मंगलवार को एक पोस्टर लगाया था। उस पोस्टर में नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लिखा हुआ था “2020 नीतीश कुमार फिनिश”। पटना के लोगों के लिए हंसने का साधन बन चुके इन्ही पोस्टर की कड़ी में एक और पोस्टर पटना के डाकबंगला चौराहा और आयकर गोलंबर पर लगाया गया है। फ़िल्मी स्टाइल में बनाये गए इस पोस्टर में लालू यादव को बड़े ही मज़ाकिया अंदाज़ में दिखाया गया है। पोस्टर में लालू यादव को लाल रंग के गॉगल्स पहने दिखाया गया है। पोस्टर में सबसे ऊपर लारा फिल्मस प्रेजेंट्स “ठग्स ऑफ बिहार” लिखा है और पोस्टर में लूट डकैती, मर्डर, अपहरण और गुंडागर्दी की तस्वीरें दिखाते हुए लालू प्रसाद के शासन के वक़्त को दिखाया गया है। पोस्टर के सबसे नीचे लिखा है ” जरा याद करो वो कहानी पुरानी”।

फिलहाल पोस्टर लगवाने वाले का नाम पोस्टर पर नहीं लिखा है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह से राजद ने जदयू पर निशाना साधते हुए मंगलवार को जो पोस्टर लगाया था। जदयू ने भी उस पोस्टर का जवाब इस फ़िल्मी स्टाइल वाले पोस्टर से दिया है।