ब्रेकिंग: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया वीआरएस, सरकारी अधिसूचना जारी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | राज्य के राजनीतिक हलकों में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूचना के मुताबिक बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गृह विभाग ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है.

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडे ने वीआरएस के लिए सरकार से आग्रह किया था, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया है. डीजीपी के वीआरएस के प्रस्ताव पर राज्यपाल ने मंजूरी दी है.

बता दें कि गुप्तेश्वर पांडेय ने अपना कार्यकाल पूरा होने के लगभग 5 महीने पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया है. गृह विभाग, बिहार सरकार की ओर से गुप्तेश्वर पांडेय के स्वैच्छिक सेवानिवृति (VRS) को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में गुप्तेश्वर पांडेय के द्वारा अपनी किस्मत आजमाने की अटकलें काफी दिनों से फैल रही थी. ये भी बात हवा में थी कि वे इसके लिए अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

सूत्रों की मानें तो गुप्तेश्वर पांडेय भोजपुर या बक्सर जिले के किसी भी विधानसभा सीट से अपना भाग्य आजमा सकते हैं. जनक्री के अनुसार पिछले कई दिनों से गुप्तेश्वर पांडेय लगातार बक्सर जिले में कैम्प कर रहे थे. उनके बक्सर में कैम्प करने के कारण यह कयास लगाया जा रहा था कि वे बक्सर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. एक दूसरे सूत्र के अनुसार वे भोजपुर जिले के शाहपुर सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं.

खबर यह भी है कि गुप्तेश्वर पांडेय ने अपना सरकारी आवास भी खाली कर दिया है. उनके वीआरएस लेने की खबर मीडिया में आने के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह कल बुधवार को सोशल मीडिया पर लाइव आएंगे.

इधर पिछले महीने ही गुप्तेश्वर पांडे ने एक पोर्टल में उनके इस्तीफे की बात को पब्लिश करने के विरोध में ट्वीट किया था –

https://twitter.com/ips_gupteshwar/status/1297581750047002626?s=20