विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग का बड़ा फैसला, पूरी ख़बर पढ़े

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना महामारी के बीच विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली स्थित आयोग के मुख्यालय में हुई बैठक के बाद बड़ा फैसला लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से सुझाव लेने के बाद कोरोना काल में चुनावी बैठक करने की मंजूरी दे दी है.

चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव कराने के लिए नई गाइडलाइन को भी मंजूरी दे दी है. जिसमे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत वोटिंग प्रक्रिया और चुनाव प्रचार को लाने का जिक्र किया गया है हालांकि अब तक डिटेल गाइडलाइन सामने नहीं आई है.

बता दें बीजेपी और जेडीयू ने डिजिटल कैंपेन का समर्थन करते हुए चुनाव कराने का समर्थन किया था. जबकि राजद और लोजपा ने संक्रमण के बीच बिहार में चुनाव करने का विरोध किया था.

आयोग ने सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारी समेत राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भी यह निर्देश दिया है कि वह कोरोना काल के बीच चुनाव कराने को लेकर एक व्यापक कार्ययोजना तैयार करें. आयोग ने कहा है कि संक्रमण से बचते हुए कैसे चुनाव कराए जा सकते हैं. इसको लेकर पूरा ब्लू प्रिंट तैयार किया जाये.

Advertisements