बरियारपुर में ब’म मारकर दो की ह’त्या

मुंगेर (TBN रिपोर्ट) | शनिवार अहले सुबह लगभग 2 बजे मुंगेर के बरियारपुर थानान्तर्गत स्थित बादशाही पुल के पास अपराधियों ने बम से हमला कर एक दुधमुंही बच्ची समेत दो व्यक्तियों की हत्या कर दी है. बम का धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज 5 किलोमीटर के दायरे में सुनाई दिया. बम के परखच्चे आसपास 50 मीटर तक फैले पाए गए हैं.

बताया जाता है कि बरियारपुर थाना के बादशाही पुल के पास दशरथ शाह की ‘बनारसी चाट भंडार’ नाम से एक दुकान है. इसी चाट भंडार में शनिवार सुबह अपराधियों ने बम से हमला कर दिया. इस घटना में लक्ष्मी देवी (25 वर्ष) नाम की एक महिला और डेढ़ साल की एक दुधमुंही बच्ची की मौत हो गई.

कहा जा रहा है कि इस घटना का कारण प्रेम विवाह के चलते पैदा हुआ आपसी रंजिश है. परिजनों की मानें तो इसी कारण इस घटना को अंजाम दिया गया है.

घटना के बाद आक्रोशित परिजन व अन्य लोगों द्वारा NH-80 को जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया तथा इस मामले में अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई और मुआवजा को लेकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

इस घटना के बाद पूरा बरियारपुर बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. घटनास्थल पर मौजूद मुंगेर सदर एडिशनल एसपी हरिशंकर कुमार ने बताया कि डॉग स्क्वायड और एनएसएफएल टीम को बुलाया जा रहा है. जांच के बाद ही किसी बात की पुष्टि की जाएगी.

दूसरी ओर, स्थानीय लोगों के अनुसार यह घटना स्पष्ट रूप से बम के हमले का है क्योंकि बम के टुकड़े घटनास्थल से 50 से 100 मीटर दूर तक पाए गए हैं. इतना ही नहीं, घटनास्थल के अगल बगल की दुकान एवं मकानों में दरारें आ गई हैं.

बहरहाल, घटना के बाद पुलिस शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर सदर अस्पताल भेज दिया और जाम खुलवाने में लग गए. परिजन अपराधियों के गिरफ्तार होने के बाद ही जाम समाप्त करने पर अड़े रहे. बाद में मुंगेर सदर एसडीओ गणेश चंद्र झा ने समझा-बुझाकर जाम को खुलवाया.