बाढ़: मतदाता दिवस पर जागरूकता समारोह का आयोजन

बाढ़ (अखिलेश कु सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट)| बाढ़ अनुमंडल के सभागार में सोमवार को मतदाता दिवस के अवसर पर एक सभा का आयोजन हुआ. इसमें बाढ़ अनुमंडल के एसडीएम सुमित कुमार के साथ अनुमंडल के पदाधिकारियों ने शिरकत की.

बाढ़ के एसडीएम सुमित कुमार ने पूरे विस्तार से चुनाव दिवस पर मतदाता जागरुता पर अपना विचार प्रकट किया. उन्होंने सभागार में उपस्थित लोगों को बताया कि 25 जनवरी को मतदाता दिवस क्यों मनाते हैं और इसकी महत्ता क्या है. उन्होंने लोकतंत्र में मतदान की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला.

कार्यक्रम के अंत में एसडीएम ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने की शपथ दिलाई. सबों ने यह शपथ ली – “हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बहाल रखेंगे, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निवासियों ने अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे”.

इस समारोह में अनुमंडल के कर्मचारियों सहित शिक्षक और शिक्षिकाएं तथा अन्य लोगों ने भाग लिया. साथ ही मौके डीसीएलआर, अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी सहित कई अधिकारी और कर्मी मौजूद रहे.