वाहन जाँच के दौरान पुलिस की टीम पर हमला

मुजफ्फरपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क) | देर से प्राप्त सूचना के मुताबिक, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना के बगही चौक के पास शुक्रवार को कुछ लोगों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया जिसमे 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

दरअसल, मोतीपुर थाना के जमादार मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम सिंगैला पुल के पास वाहन जांच कर रही थी. इसी दौरान फातेहा इलाके में एक बाइक सवार युवक पुलिस को देखकर घबरा गया और बाइक समेत सड़क पर गिर गया. पुलिस ने उस युवक को उठा कर जाँच की और फिर छोड़ दिया.

पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान उक्त युवक ने गश्ती दल को सबक सिखाने की धमकी दी. उसके बाद जब गश्ती दल बगही चौक पहुंची तो उस युवक के समर्थन में वहां पहले से लाठी डंडे और धारदार हथियार से लैस शरारती तत्वों ने उनपर हमला कर दिया.

शरारती तत्वों ने उस रास्ते से जा रही एक निजी कार को भी आग के हवाले कर दिया तथा पुलिसकर्मियों से रायफल लूटने का भी प्रयास किया गया. हमले मे 15 से अधिक पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.

स्थिति अनियंत्रित होने पर अतिरिक्त बल को मौके पर पहुंचना पड़ा. पुलिस टीम ने बल प्रयोग कर और डंडा भांजकर सभी को खदेड़ दिया. मौके से सात उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है. दर्जनों बाइक और धारदार हथियार जब्त किए गए. जख़्मी पुलिसकर्मियों का इलाज पीएचसी में चल रहा है.

खबर के अनुसार, मोतीपुर थाना के जमादार मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम सिंगैला पुल के पास वाहन जांच कर रही थी.