उफनती गंडक नदी में नाव पलटी, 9 लोगों की मौत, एक दर्जन से अधिक लापता

खगड़िया (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार के खगड़िया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम गंडक नदी की तेज धार में लोगों से भरी एक नाव के पलट जाने से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों का कुछ पता नहीं चल सका है. मरने वालों में ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

जिला प्रशासन के मुताबिक नाव पर 25 से 30 लोग सवार थे. घटना के बाद करीब करीब 15 लोग तैरकर किनारे पर आ गए. जबकि बाकी लोग नदी में लापता हो गए. इसके बाद राहत और बचाव कार्य प्रारंभ किया गया. एसडीआरएफ की टीम तलाशी अभियान में जुटे हुए हैं. वरीय अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर जुटी हुई है.

एसडीआरएफ की टीम और गोताखोरों के द्वारा गंडक नदी में लापता लोगों की खोजबीन करने के लिए तीन घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन अंधेरा होने के चलते कुछ भी पता नहीं चला. हलांकि, एसडीआरएफ की टीम के द्वारा लाइट बोट के सहारे भी खोजबीन की गई, लेकिन लापता लोगों के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं मिली. ऐसे में रात होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन को बंद कर दिया गया.

बतादें की एसडीआरएफ की टीम ने नाविक को पहले ही कहा गया था कि वह नाव नदी में न ले जाए, क्योंकि मौसम खराब हो रहा है. फिर जैसे ही एसडीआरएफ की टीम वहां से निकली तो नाविक ने नाव को खोल दिया. ऐसे में तेज आंंधी और बारिश में नाव नदी में डूब गई.

डीएम आलोक रजंन घोष ने कहा कि मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता राशि के रूप में चार-चार लाख का चेक दिया जाएगा. वहीं स्थानीय विधायक ने जिला प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

Advertisements