मुठभेड़ में जोनल कमांडर सहित 4 नक्सली ढ़ेर; एक इन्स्पेक्टर घायल

बगहा (इमरान अजीज – The Bihar Now) | बगहा में शुक्रवार सुबह पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. पुलिस तथा एसएसबी और एसटीएफ की टीम के साथ इस मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए.

यह घटना वाल्मीकि टाईगर रिजर्व के सुदूर जंगल क्षेत्र नक्सल प्रभावित लौकरिया थाना क्षेत्र के चरपनिया दोन इलाक़े की है जहां मुठभेड़ के बाद पुलिस अधिकारी और टीम जंगल पहुंच कर शव को बरामद किया. मृत नक्सलियों में विपुल, नकुल के साथ सोनू और किरण शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक रामबाबू सहनी गैंग से एसएसबी का एनकाउंटर हुआ जिसमें नक्सल जोनल कमांडर विपुल और सोनू नाम के माओवादी मौजूद थे. खबरों के मुताबिक नक्सली एरिया कमांडर रामबाबू सहनी समेत अन्य नक्सली फायरिंग और विस्फोट कर मौके से फरार होने में सफल रहे. बताते चलें कि रामबाबू सहनी पहले गया इलाके में काफी सक्रिय था.

मुठभेड़ का बाद एसएसबी के आईजी संजय सिंह लौकरिया हरनाटांड पहुंचे तथा मुठभेड़ में शामिल एसएसबी और एसटीएफ टीम को शाबासी दी. एसएसबी के आईजी ने एनकाउंटर के खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों के पास से पुलिस की लूटी हुए एके 56, तीन एसएलआर समेत एक 303 राइफल बरामद किया गया है.

इधर नक्सलियों से मुठभेड़ में एसएसबी का एक इन्स्पेक्टर ऋतुराज के घायल होने की सूचना है जिन्हें नदी और पहाड़ के रास्ते रेस्क्यू कर इलाज़ के लिए अस्पताल भेजा गया. वहीं मारे गए नक्सलियों के शवों को पोस्टमार्टम कराने की तैयारी शुरू की गई. इसके बाद घटना की जांच और आगे की कार्रवाई शुरू की गई.

error: Content is protected !!