एनडीआरएफ ने रात्रि ऑपेरशन चला बचाया 31 लोगों को

गोपालगंज (TBN – The Bihar Now डेस्क) | गोपालगंज जिले के बैकुण्ठपुर प्रखण्ड के कई गाँव गंडक नदी तटबन्ध टूट जाने से जलमग्न हो गए हैं. इसके बाद इन क्षेत्रों के ग्रामीण लोग इस आपदा की गंभीर चुनौतियों से जूझने को मजबूर हैं.

इसकी सूचना मिलने पर शनिवार देर रात से रविवार अहले सुबह तक 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ की टीम ने बैकुण्ठपुर प्रखण्ड के साँवलिया गाँव में रात्रि रेस्क्यू ऑपेरशन चलाया. इस टीम ने यहां बाढ़ में फंसे 31 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.

खबरों के मुताबिक, बैकुण्ठपुर प्रखण्ड के साँवलिया गाँव में अचानक गंडक नदी का पानी भर जाने से यहां के लोग, जिनमें महिलाएं, बच्चे और वृद्ध शामिल थे, कई मकानों की छतों पर चढ़ आश्रय लिए हुए थे तथा विषम परिस्थितियों का सामना कर रहे थे. यहां वे बाढ़ से उत्पन्न मुश्किल चुनौतियों का सामना कर रहे थे.

गोपालगंज जिला प्रशासन की मदद से 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ की टीम ने रात्रि 1145 बजे से सुबह के लगभग 0400 बजे तक बहुत ही सावधानीपूर्वक यह रेस्क्यू ऑपेरशन चलाया. रात्रि में चलाए गए इस ऑपेरशन में जीपीएस, हेड लैंप, सर्च लाइट और रेस्क्यू बोट की मदद से बाढ़ की मुसीबत में फँसे 09 पुरुषों सहित 12 बच्चों और 10 महिलाओं को सुरक्षित निकाला गया.