बिहार में मिले कोरोना के 2,297 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या 59 हजार के पार

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि रविवार को बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,297 नए मामले रिकॉर्ड किये गए हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 59,567 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग के नए अपडेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे कोरोना वायरस से 10 और मरीजों की मौत हो गई है. इसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 322 हो गई है. विभाग के मुताबिक, पिछले पांच दिनों में प्रतिदिन होने वाली जांच की संख्या दोगुनी हो चुकी है. मृतकों में कैमूर में तीन, रोहतास में दो जबकि पटना, बक्सर, गया, सारण और सुपौल में एक-एक मरीज शामिल है.

अब तक 36,637 मरीज हुए स्वस्थ

विभाग के मुताबिक, राज्य में अब तक 36,637 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 20,311 मरीजों का इलाज चल रहा हैं. राज्य में अब तक 6.12 लाख नमूनों की जांच की जा चुकी है. स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल राज्य में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 63.97 फीसदी है.

लालू यादव के समधी चंद्रिका राय हुए बुधवार को भर्ती

आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को खबर आई थी कि आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उन्हें पटना एम्स में भर्ती किया गया है. जहां उनकी मौजूदा हालत स्थिर बताई जा रही है. एम्स में कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया था कि वे बुधवार को ही भर्ती हुए हैं और उनकी स्थिति फिलहाल ठीक है.

गौरतलब है कि चंद्रिका राय के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में जाने की भी अटकलें लगायी जा रही हैं. ऐसी खबरें हैं कि वे सितंबर में राजद छोड़ जेडीयू ज्वाइन कर लेंगे. बता दें कि बीते फरवरी में ही उन्होंने राजद छोड़ने का ऐलान कर दिया था.