बिहार में मिले कोरोना के और 2 मरीज , कुल संख्या 9 पर पहुंची

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट):- बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है. राज्य में कल तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 थी लेकिन ताज़ा खबर के अनुसार पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट (RMRI) के निदेशक डॉ प्रदीप दास ने कोरोना मरीजों की बढ़ती हुई संख्या पर चिंता जताते हुए बताया है कि “गुरुवार को जिन दो कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट सस्पेक्टेड थी उसे कंफर्म कर लिया गया है और दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. ये दोनों मरीज पटना के एनएमसीएच के आईडीएच में भर्ती हैं. इस तरह अब बिहार में कोरोना पॉजिटिव के 9 केस कंफर्म हो चुके हैं जिसमें से एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है”.

पटना स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले पर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि ” कल राजधानी पटना में कोरोना से संक्रमित एक और मरीज मिला था. अस्पताल प्रबंधन के द्वारा कोरोना वायरस से आशंकित मरीज की जांच के आधार पर कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मरीज की कोरोना की पुष्टि की गयी थी. इस तरह कल तक राज्य में कोरोना संक्रमित  कुल 7 पॉजिटिव केस थे. जो आज बढ़कर 9 हो चुके हैं. आज मिले 2 नए मरीजों में एक सिवान का निवासी है और दूसरा नालंदा का रहने वाला है. नालंदा का व्यक्ति उसी अस्पताल में कर्मचारी था जहां मुंगेर के सैफ अली को डायलिसिस के लिए भर्ती किया गया था. उसके संपर्क में आने की वजह से नालंदा वाले व्यक्ति को कोरोना संक्रमण हुआ है. सिवान का व्यक्ति हाल ही में दुबई से बापिस लौटकर आया था.

बिहार में अस्पताल के कर्मचारी को कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने की खबर ने अस्पताल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा दिया है. बिहार सरकार और स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चला रहे थे. लेकिन इस सबके बावजूद भी अस्पताल कर्मचारी को कोरोना वायरस का संक्रमण हो जाना सभी के लिए चिंता का विषय है.