76 डॉक्टरों को शो कॉज नोटिस, ड्यूटी से थे गायब

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :-  बिहार में कोरोना को लेकर राज्य सरकार एकदम सतर्क है. वहीँ राज्य में लापरवाही और कानून का उल्लंघन करने वालों पर भी सरकार सख्ती से पेश आते हुए तुरंत कार्यवाई कर रही है. नीतीश सरकार ने तमाम स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर रखी हैं. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के द्वारा अचानक से किये गए निरीक्षण के दौरान बड़ी संख्या में डॉक्टर नदारद मिले. ऐसे में विभाग के द्वारा बड़ी कार्यवाई करते हुए बड़ी तादाद में डॉक्टरों को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है.

राज्य में चल रही कोरोना महामारी की वजह से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन सख्ती अपनाते हुए अस्पताल और चिकित्सा सुविधाओं में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसके तहत स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के द्वारा अचानक से किये गए निरीक्षण के दौरान तो लगातार 31 मार्च को 76 चिकित्सा पदाधिकारी ड्यूटी से गायब मिले. 1 अप्रैल को ड्यूटी से गायब रहने वालों की तादाद 60 रही जबकि 2 अप्रैल को भी 62 चिकित्सा पदाधिकारी ड्यूटी से गैरहाजिर रहे.

स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के द्वारा बिहार में ड्यूटी से गायब रहने वाले कुल 122 चिकित्सा पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने का फैसला किया है. इसके अलावा 76 अन्य डॉक्टरों को भी शो कॉज नोटिस जारी किया गया है. निरीक्षण के दौरान यह सभी डॉक्टर ड्यूटी पर अनुपस्थित पाए गए.