पटना से 12 विदेशी गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी, सबों का स्वास्थ्य जांच भी

पटना (TBN रिपोर्ट) | बड़ी खबर राजधानी पटना से है जहां सोमवार को पटना पुलिस ने दीघा से 12 विदेशियों को हिरासत में लिया है. ये सभी देखने में चीनी लग रहे हैं. सभी लोगों की मेडिकल जांच करायी जा रही है. पुलिस ने इन्हें दीघा के गली नंबर 74 से हिरासत में लिया है. ये सभी एक धार्मिक स्थल में छिपे हुए थे. हिरासत में लिए गए लोगों में से दस लोग किर्गिस्तान के रहने वाले हैं जबकि बाकी दो गाइड बताए जा रहे हैं.
हुआ यूं कि दीघा के गली नंबर 74 स्थित एक धार्मिक स्थल के आसपास के मोहल्ले वालों को जब पता चला कि उस धार्मिक स्थल में कुछ विदेशी नागरिक छुपे हुए हैं जिसका लोगों ने विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस वहाँ पहुंच गई तथा सभी 12 विदेशियों को अपनी कस्टडी में ले लिया और पूरे इलाके में छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक धार्मिक स्थल में छिपे लोग तुर्किस्तान आए हैं.
स्थानीय लोगों का कहना था कि सरकार को इनके बारे में जानकारी रखनी चाहिए. लेकिन कुछ लोगों की मदद से इन विदेशियों को धार्मिक स्थल की आड़ लेकर छिपाया गया. जैसा की बताया जा रहा है, ये लोग जनवरी में ही पटना आए थे. इन सबों के पास वीजा और पासपोर्ट भी सही है. इस कारण इन लोगों को केवल मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इन सभी लोगों ने अपना मेडिकल जांच नहीं करवाया है. जानकारी के मुताबिक धार्मिक स्थल में छिपे ये सभी बिहार में घूम-घूमकर धर्म विशेष का प्रचार करते हैं और सभी सोमवार की सुबह ही पटना पहुंचे थे.

जैसा की मालूम है, बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने आमलोगों की सुरक्षा हेतु तत्काल प्रभाव से बिहार के सभी शहरों को लॉक डाउन कर दिया है. इस स्थिति में इतने विदेशी लोगों का एक धार्मिक स्थल पर छुप कर रहना किस ओर इंगित करत है?