लालू यादव के समधी के JDU में शामिल होने के आसार

पटना– बिहार की राजनीति में इन दिनों हलचल का माहौल बना हुआ है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के बीच राजनीतिक युद्ध की खबरें सरगर्मी के साथ जनता के पास पहुंचकर अटकलों का बाज़ार गर्म कर रही हैं। ऐसी ही एक खबर पटना से आयी है जिसे सुनकर राजद सुप्रीमो लालू यादव को बड़ा झटका लग सकता है। खबर ये है कि लालू यादव के समधी चंद्रिका राय के जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल होने के संकेत नज़र आ रहे हैं । मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात के बाद से ही बिहार के सियासी गलियारे में चंद्रिका राय के जदयू में शामिल होने की चर्चाएं तेजी से होने लगी हैं।

चंद्रिका राय ने लालू यादव पर निशाना साधते हुए राजद पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा ” कि पार्टी में मुझे कई पीड़ा मिली जिसे मैं भूल नहीं सकता हूं। नीतीश कुमार बिहार का सही तरीके से विकास कर रहे हैं और मुझे जदयू से कोई एतराज नहीं है। मैं जदयू में बहुत जल्द शामिल हो सकता हूं। नीतीश कुमार और एनडीए का बिहार में कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि एनडीए को बिहार में शानदार सफलता मिलेगी और नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे”।

चंद्रिका राय 2015 में राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) से सारण जिले के परसा के विधायक चुने गए थे। राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) ने सभी विधायकों को 1200 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्‍य दिया था लेकिन चंद्रिका राय ने राजद के सदस्‍यता अभियान में  भाग नहीं लिया था। जिसका सबसे बड़ा कारण लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय के आपसी झगडे की वजह से दोनों परिवारों के बीच आया मनमुटाव है। तेज प्रताप अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। और तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन भी दे चुके हैं फिलहाल पटना के सिविल कोर्ट में केस अभी भी चल रहा है। अक्सर दोनों परिवार के झगडे की खबरें मीडिया की सुर्खियां बनी रहती हैं।