पटना – CM नीतीश के आवास के सामने युवक द्वारा आत्मदाह का प्रयास

 

 

पटना- (TBN रिपोर्टर) | मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के पटना स्थित आवास पर उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया जब सुरक्षा के इतने पुख्ता इंतजाम होते हुए भी अचानक से एक युवक ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की। आनन फानन में आवास के बाहर तैनात पुलिस कर्मियों ने युवक की आग को बुझाया।आग को बुझाने की लाख कोशिश करने के बावजूद भी युवक का दायां हाथ बुरी तरह से जल गया. युवक के आत्मदाह की खबर लगते ही पुलिस बल वहां पहुंच गया और युवक को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

मामले की जांच करने पर पता चला कि आत्मदाह आत्मदाह करने की कोशिश करने वाले युवक का नाम अभिजीत शर्मा है। लगभग 3 महीने पहले पीएमसीएच में अभिजीत की मौसी की डेंगू से मौत हो गई थी। जिसके बाद मृतक महिला के परिजनों ने पीएमसीएच के डॉक्टरों को महिला की मौत का ज़िम्मेदार मानते हुए डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया था। उसके बाद हंगामे को शांत करने के लिए बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के आश्वासन देने के बाद भी इस सम्बन्ध में कोई भी कार्यवाही न होने से नाराज़ अभिजीत ने आज इस तरह का कदम उठाया. वो न्याय न मिलने की वजह से बिहार सरकार से नाराज़ था और बहुत दिनों से इन्साफ की तलाश में भटक रहा था।