अग्निपथ योजना के विरोध में बड़े बवाल की आशंका से आईबी ने पुलिस को किया अलर्ट

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| आईबी (IB) ने एक बार फिर बिहार पुलिस (Bihar Police) को अलर्ट मोड में रहने को कहा है. आईबी के मुताबिक, अग्निपथ योजना (Agnipath Yojna) के विरोध में एक बार फिर उपद्रवी योजनाबद्ध तरीके से वबाल मचा सकते हैं. इसके लिए पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) ने रेल पुलिस (Rail Police) को अलर्ट मोड में रहने को कहा है.

आईबी ने राजधानी के पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर, दानापुर, गुलजारबाग, जहानाबाद, आरा, बक्सर, बेला, मकदुमपुर, फतुहा, बख्तियारपुर आदि स्टेशनों पर अग्निपथ योजना को लेकर फिर से उपद्रव होने की आशंका जताई है.

आईबी ने अलर्ट जारी कर पुलिस मुख्यालय को इस बावत अगाह किया है. पुलिस मुख्यालय की ओर से रेल पुलिस को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है.

आईबी की रिपोर्ट के अनुसार, उपद्रवी योजनाबद्ध तरीके से फिर से इस मामले को लेकर उपद्रव कर सकते हैं. आईबी से अलर्ट मिलने के बाद रेल पुलिस हरकत में आ गई है. रेल पुलिस की ओर से जहां गश्ती पर जोर दिया जा रहा है, वहीं उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए आसूचना संग्रह पर भी जोर दिया जा रहा है. रेल पुलिस आरपीएफ के साथ समन्वय बनाकर ट्रेनों व स्टेशनों पर नजर रखेगी.

रेल पुलिस के उप महानिरीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि पटना रेल जिला समेत संपूर्ण रेल थाना क्षेत्रों में सघन गश्ती के साथ ही आसूचना संग्रह पर इस बार जोर दिया जा रहा है. रेल पुलिस उपद्रवियों पर पैनी नजर बनाए हुई है.

यह भी पढ़ें| जेलों में प्रशासनिक फेरबदल, कई निलंबितों को मिला नया प्रभार

उन्होंने बताया कि हर जिले के स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय बनाकर स्टेशनों की निगरानी की जा रही है. संवेदनशील स्टेशनों पर अतिरिक्त जवानों व अधिकारियों की तैनाती की गई है. दानापुर, तारेगना, जहानाबाद, आरा, बक्सर, रघुनाथपुर, गया, शेखपुरा, लखीसराय, पटना, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र समेत अन्य स्टेशनों पर पैनी नजर रखी जा रही है.

रेल पुलिस के उप महानिरीक्षक के अनुसार, इन स्टेशनों पर राउंड ओ क्लाक ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही, सभी संवेदनशील स्टेशनों पर लगातार रेल पुलिस के वरीय अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया जा रहा है. रेल पुलिस पूरी तरह सतर्कता बरत रही है. किसी भी अप्रिय घटना की सूचना मिलते ही दूसरे थाने से तत्काल बैकअप दिया जाएगा.

विदित हो कि पिछले दिनों अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में छात्रों व उपद्रवियों ने जमकर उतपात मचाया था. कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया था. दानापुर स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों में आग लगाने के साथ-साथ उपद्रवियों ने तारेगना स्टेशन पर भी जमकर आगजनी व तोडफोड़ की थी.

(इनपुट-डीजेन्यूज)