सिमुलतला विद्यालय के लिए जारी हुआ एडमिशन शेड्यूल, जानिए क्या है प्रोसेस

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार बोर्ड ने सिमुलतला विद्यालय, जमुई की छठी कक्षा में साल 2021-22 के लिए एडमिशन शेड्यूल जारी कर दिया है. छठी कक्षा एडमिशन के लिए कल यानि 25 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक ऑनलाइन फॉर्म भरा जायेगा.

जानकारी के लिए बता दें कि फॉर्म www.biharboard.online पर जाकर भर सकते है. सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई की छठी कक्षा में छात्र-छात्राओं के लिए 60-60 सीटें निर्धारित है. प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा राज्य के प्रत्येक जिला मुख्यालयों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा 17 दिसंबर को संभावित है. मुख्य प्रवेश परीक्षा 31 जनवरी को संभावित है. मुख्य प्रवेश परीक्षा पटना जिला मुख्यालय के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा से सबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257 पर संपर्क कर सकते हैं.

फॉर्म भरने के लिये आवेदक की उम्र एक अप्रैल 2021 को न्यूनतम 10 वर्ष तथा अधिकतम 12 वर्ष होनी चाहिए. आवेदक बिहार राज्य के मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा पांचवी में अध्ययनरत हो.

ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने के बाद अभ्यर्थी के मोबाइल पर पासवर्ड जायेगा. मोबाइल नंबर यूजर आईडी होगा. परीक्षा फॉर्म में त्रुटि रहने पर फॉर्म में पांच अक्तूबर तक सुधार कर सकते हैं.

सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छठी कक्षा में एडमिशन के लिए परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जायेगी. प्रारंभिक परीक्षा बाद मुख्य प्रवेश परीक्षा के लिए मेधा सूची में स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को स्वास्थ्य परीक्षा के लिए चिकित्सा बोर्ड के समक्ष उपस्थित होना पड़ेगा. इसमें सफल होने के बाद ही प्रवेश की स्वीकृति मिलेगी.