पूर्णिया: पानी से भरी खाई में एसयूवी गिरने से 9 की मौत, 1 घायल, नीतीश ने जताया शोक

पूर्णिया (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पूर्णिया जिले के कांजिया गांव के पास एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो के तालाब में गिरने से हुयी दुर्घटना में 9 व्यक्तियों की मौत (9 Killed as Scorpio falls In Water-Filled Ditch In Purnea) हो गयी और दो अन्य घायल हो गये.

बताया जाता है कि दुर्घटना शनिवार तड़के करीब 3 बजे हुई जब कार सवार पूर्णिया जिले के तारााबादी इलाके में एक तिलक समारोह (शादी का प्रारंभिक समारोह) में शामिल होने के बाद किशनगंज जिले के नानिया गांव जा रहे थे.

बैसी की एसडीएम (Baisi Sub-Divisional Magistrate) कुमारी तौशी ने बताया कि चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और यह पूर्णिया-किशनगंज राज्य राजमार्ग के पास कांजिया मध्य विद्यालय के पास पानी से भरी खाई में गिर गया.

इस दुर्घटना में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें| चिड़ियाघर के बाहर दिखा ‘अजीबोगरीब प्राणी’, डर गए लोग

कांजिया पंचायत (Kanjia Village) मुखिया समरेंद्र घोष ने संवाददाताओं से कहा कि सभी पीड़ित पुरुष हैं. सर्किल अधिकारी राज शेखर ने कहा, “स्थानीय प्रशासन जल्द ही उनकी पहचान और दुर्घटना के सही कारण का पता लगाएगा.”

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना काफी दुखद है. मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक के शोक संतप्त परिवार को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश आपदा प्रबंधन विभाग (disaster management department) को दिया है. साथ ही, शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.