कोरोना के 801 नए मरीज मिले, राजधानी पटना में सबसे ज्यादा

पटना (The Bihar Now – ब्यूरो रिपोर्ट) | बिहार में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आ रही है. रविवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गये आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में एक हजार से कम कोरोना संक्रमित सामने आए हैं.

बिहार स्वास्थ्य विभाग के अनुसार विगत 24 घंटे में कुल 1,22,530 सैम्पल की जांच हुई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि राज्य में अबतक कुल 2,14,736 मरीज ठीक हुए हैं और वर्तमान में COVID19 के ऐक्टिव मरीजों की संख्या 6731 है. इस प्रकार प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 222612 हो गई है.

इसे भी पढ़ें – दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ा पहला विमान, बहुप्रतीक्षित मांग हुई पूरी

आज के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 825 मरीज स्वस्थ हुए हैं जबकि 8 मरीजों की मौत हो गई. वहीं बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 96.46 है. यह रिकवरी प्रतिशत पूरे देश के अन्य राज्यों में सबसे अधिक है. साथ ही कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों के आंकड़े से भी बिहार देशभर के आँकड़े से 10% आगे है.

राजधानी में अभी भी कोरोना का कहर जारी

राज्य में भले ही कोरोना के मामले कम रहे हों, परंतु राजधानी पटना में मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा रह रही है. पिछले 24 घंटों में मिले 801 मरीजों में सबसे ज्यादा मामले राजधानी से हैं जहां कुल 306 नए मरीजों को संक्रमित पाया गया है.

इसे भी पढ़ें – कोई अंधाधुंध फायरिंग, अनुचित व्यवहार नहीं: राजद ने दी चेतावनी