पटना में एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर में घिरता दिख रहा है. पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना से संक्रमित नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बिहार भी अब अछूता नहीं रहा है.

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार पिछले 24 घंटे में बिहार में 111 नए केस दर्ज किए गए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा 50 केस सिर्फ पटना से हैं. इसके साथ ही प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 623 हो गई है.

पटना के सरिस्ताबाद में एक ही परिवार..

इसी बीच पटना के सरिस्ताबाद मुहल्ले में एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस परिवार के सभी संक्रमित सदस्यों को सरिस्ताबाद के बुद्धिजीवी नगर के 70 फीट रोड में होम आइसोलेशन में रखा गया है.

प्रदेश के अन्य जिलों बेगूसराय में 9, भागलपुर में 7, भोजपुर में 6, गोपालगंज और किशनगंज में तीन, रोहतास में चार नए केस रिपोर्ट किए गए हैं. राजधानी पटना के दूसरे बड़े अस्पताल एनएमसीएच के दो डॉक्टर भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. दोनों डॉक्टरों के संपर्क में आए कर्मियों की कोरोना जांच कराई जाएगी.

बिहार में रिकवरी दर 99.17 प्रतिशत है तथा यहाँ पिछले 24 घंटों में 46 लोग कोविड-19 संक्रमण की चपेट से बाहर निकले हैं. विगत 24 घंटे में कुल 54,658 सैम्पल की जांच हुई है. अबतक कुल 2,61, 583 मरीज ठीक हुए हैं.