मॉर्निंग वॉक पर निकले 7 लोगों को रौंदा, 2 की हुई मौत

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी पटना में मंगलवार को एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला. एक अनियंत्रित कार ने मॉर्निंग वॉक पर निकले 7 लोगों को एक साथ रौंद दिया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. यह हादसा रामकृष्णा नगर थानांतर्गत न्यू बाईपास पर हुआ.

इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए कार को घेर लिया और कार पर सवार दो लोगों को बंधक बना लिया. लोगों ने फिर उनदोनों की जमकर पिटाई की. हालांकि, कार पर सवार अन्य लोग मौके से भागने में सफल रहे. नाराज लोगों ने तोड़-फोड़ कर कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

लोगों ने पुलिस की गाड़ी को किया क्षतिग्रस्त

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने जब दोनों कार सवारों को पुलिस वाहन में बैठा कर थाने लेकर जाने की कोशिश की तो भीड़ ने पुलिस पर भी हमला कर दिया और पुलिस गाड़ी में तोड़-फोड़ किया. पूरा मामला पटना के राम कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास रोड इलाके की है.

काफी मशक्कत के बाद किसी तरह पुलिस बंधक बनाए गए कार सवार दो लोगों को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर थाना ले गई. इधर, स्थानीय लोगों की मदद से घायलों का इलाज के लिए पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की. स्थानीय लोगों का कहना था कि बाईपास पर पुलिस प्रशासन तेज रफ्तार से जा रहे वाहनों पर रोक लगाने में पूरी तरह विफल साबित होती रहती है.

सड़क हादसे में अब तक कइयों की हुई मौत

घटनास्थल पर उपस्थित लोगों ने कहा कि इससे पहले भी बाईपास पर तेज रफ्तार ने कई लोगों की जान ले ली है. आज हुई इस दुर्घटना में चांगड निवासी 60 वर्षीय कृष्णा राय और रामकृष्ण नगर के सोरमपुर निवासी स्वास्थ्य विभाग से रिटायर 65 वर्षीय कर्मचारी की मौत हो गई. घायलों में स्थानीय सोरमपुर निवासी निवासी छोटन कुमार, धीरज कुमार समेत दो अन्य घायल हैं.

बहरहाल, प्रदर्शन की सूचना पाकर रामकृष्णा नगर, जक्कनपुर, कंकड़बाग, पत्रकार नगर समेत आसपास के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटाया.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, सुबह करीब 5:30 बजे के आसपास स्थानीय लोग बाईपास किनारे मॉर्निंग वॉक करने निकले थे. इसी दौरान झारखंड नंबर की एक ब्रेजा कार तेज रफ्तार से गुजरी. कार सवार नशे में धुत लग रहा था, जिसने कई लोगों पर कार को चढ़ा दिया.