ब्राजील में पर्यटक नौकाओं पर चट्टान गिरने से 7 की मौत, कई लापता

ब्रासीलिया / ब्राजील (TBN – The Bihar Now डेस्क)| ब्राजील में फर्नास झील पर चट्टान की दीवार गिरने (a cliff wall collapses on tourist boats in Furnas Lake in Brazil leaving 7 persons dead) से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग लापता हैं. इस खबर की जानकारी स्पुतनिक (Sputnik) ने दी है.

स्पुतनिक के रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना ब्राजील के राज्य मिनस गेरैस (Brazilan state of Minas Gerais) में शनिवार को हुई जब चट्टान का एक स्लैब चट्टान से टूट गया और पर्यटक नौकाओं पर गिर गया. इस दुर्घटना में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 32 घायल हो गए. स्पुतनिक के अनुसार घटना में लगभग 20 लोग लापता हो गए हैं.

मिनस गेरैस फायर डिपार्टमेंट के कमांडर एडगार्ड एस्टेवो (Minas Gerais Fire Department commander Edgard Estevo) ने कहा कि 20 लापता व्यक्तियों के लिए तलाशी अभियान जारी है. अधिकारियों ने अब तक लगभग दो दर्जन लोगों को जीवित बचा लिया है और माना जा रहा है कि भारी बारिश के कारण चट्टान की दीवार ढीली हो सकती है.

यह भी पढ़ें| ब्रेकिंग: पटना में Omicron विस्फोट, एक साथ 27 संक्रमित मरीज मिले

मिनस गेरैस राज्य अग्निशमन विभाग के अनुसार, घटना साओ पाउलो से लगभग 260 मील उत्तर में लगभग 12:30 बजे एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल लेक फर्नास में हुई. पीड़ितों की मदद के लिए ब्राजील की नौसेना और स्थानीय अग्निशामकों को घटनास्थल पर तैनात किया गया था.

दमकल विभाग ने मीडिया को बताया कि रविवार की सुबह तक सात लोगों की मौत हो गई, 4 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 3 लोग लापता हैं. अधिकारियों ने कहा कि छह पीड़ितों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया.

इससे पहले अधिकारियों ने शनिवार शाम को कहा था कि 20 लोग लापता हैं और 32 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. दमकल विभाग ने बताया कि अस्पताल में भर्ती 23 पीड़ितों को जल्द ही छोड़ा किया जा सकता है.

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Braziian President Jair Bolsonaro) ने भी इस घटना का संज्ञान लिया और कहा कि नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत दल को तैनात किया है.