हाई-वोल्टेज बिजली करेंट से एसएसबी के 3 जवानों की मौत, 9 घायल

सुपौल (TBN – The Bihar Now डेस्क)| हिंदुओं के पावन पर्व मकर संक्रांति के दिन बिहार के सुपौल से दर्दनाक खबर आई है. सुपौल के पास भारत-नेपाल सीमा (Indo-Nepal Boarder) पर तैनात एसएसबी 45वीं बटालियन, बीरपुर मुख्यालय (45th SSB Battalion Headquarter at Birpur) में हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 12 जवानों को बिजली की करेंट लग गई. इस हादसे में 3 जवानों की मौत (SSB Jawans killed in electrocution) हो गई जबकि 9 घायल बताए जाते हैं. सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, सुपौल जिले के बीरपुर में घटे इस हादसे में गंभीर रूप से घायल 4 SSB जवानों को DMCH, दरभंगा रेफर किया गया है. एसएसबी 45वीं बटालियन के प्रशिक्षण कैंप आज उस वक्त एसएसबी जवानों को करंट लग गया जब जवान मैदान में टेंट लगा रहे थे.

टेंट लगाने के दरम्यान वहां से गुजर रहे 11000 वोल्ट के बिजली के तार के संपर्क में टेंट के पोल आ गए. पोल के तयार से सटते ही SSB के 3 जवानों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि कई जवान बुरी तरह जख्मी हो गए.

सभी घायल जवानों को तुरंत बीरपुर के अनुमंडलीय अस्पताल में ले जाया गया. इलाज कर रहे डॉक्टर शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि SSB के एक दर्जन जवानों को अस्पताल लाया गया जिसमें 3 की मौत हो चुकी थी और 4 की गंभीर थी. उनकी हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को रेफर कर दिया गया.

जब मीडिया ने 45वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी कुछ नहीं बता पाएंगे. इधर घटना के बाद अस्पताल और 45वीं बटालियन में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त है.