इस तारीख तक बिहार विधानसभा और उपचुनाव साथ करा लिए जायेंगे

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) |  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने यह क्लियर कर दिया है कि 29 नवंबर 2020 तक बिहार में विधान सभा चुनाव पूरी कर ली जाएगी.  

बता दें कि चुनाव आयोग ने आज बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर बैठक की थी जिसमें चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया कि 65 जगहों पर उपचुनाव भी 29 नवंबर तक करा लेना है. आयोग की मीटिंग के बाद यह ऐलान किया गया है.

आयोग की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बिहार विधानसभा चुनाव समेत कई राज्यों में विधान सभा उपचुनाव 29 नवंबर तक करा लेना है. निर्वाचन आयोग की तरफ से पर्स रिलीज़ जारी कर यह जानकारी दी गई है. आयोग ने यह भी साफ किया है कि बिहार विधान सभा चुनाव की घोषणा सही समय पर की जाएगी. साथ उपचुनाव की घोषणा भी नियत पर कर दी जाएगी.  

हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक बिहार विधानसभा के चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया है और उसी घोषणा के बाद ये साफ होगा कि चुनाव किस तारीख को शुरू होंगे और कब चुनाव के परिणाम घोषित होंगे. बिहार में कुल 243 विधान सभा सीटें हैं जिनमें 38 सीटें अनुसूचित जाति के प्रत्याशियों के लिए आरक्षित है और 2 सीटें अनुसूचित जनजाति के प्रत्याशियों के लिए आरक्षित है.

Advertisements