BREAKING: महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म, सभी पीएमसीएच रेफर

सिवान (TBN – The Bihar Now डेस्क)| गुरुवार को सिवान के सदर अस्पताल (Sadar Hospital Siwan) में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चों का जन्म दिया है. जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां और दो लड़के हैं. फिलहाल, महिला की स्थिति ठीक है परंतु पांचों बच्चे नाजुक स्थिति में डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

इस अजीबोगरीब घटना (bihar news breaking) के बाद सिवान अस्पताल प्रशासन भी हैरान है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सिवान नगर थाना इलाके के स्माइल शहिद तकिया स्थित वार्ड नंबर 18 के रहने वाले मोहम्मद झुना की पत्नी, फूलजहां मां बनने वाली थी. महिला को सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां गुरुवार की दोपहर ऑपरेशन किया गया जिसमें फूलजहां ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया.

ऑपरेशन के बाद से फूलजहां की स्थिति ठीक है लेकिन बच्चों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. डॉक्टर सभी बच्चों को अपनी निगरानी में रखे हुए हैं. वहीं एक साथ 5 बच्चों को जन्म देने की खबर सुन लोग हैरान हैं. फिलहाल इन पांचों बच्चों को बेहतर इलाज के लिये पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें| ब्रेकिंग: गंगा की उपधारा में नाव में नाव पलटने से 2 की मौत, कई लापता

जानकारी के अनुसार सिवान के सदर अस्पताल में गुरुवार को एक महिला को भर्ती कराया गया. जांच के दौरान पता चला कि महिला के गर्भ में पांच बच्चे हैं. उसके बाद डॉक्टरों ने सिजेरियन करने का निर्णय लिया. फिर डॉक्टरों ने बड़‍ी सावधानी पूर्वक महिला का सिजेरियन कर सभी बच्चों को निकाला.

सदर अस्पताल की उपाधीक्षक डॉ. रीता सिंहा ने बताया कि महिला शहर के इसमाइल तकिया निवासी मो. झुना की पत्नी फुलजहां खातून है. डॉ. रीता के अनुसार महिला की पहले ही जांच में पता चल गया था कि उसके गर्भ में पांच बच्चे हैं. इसलिए महिला का सिजेरियन किया गया.