तेजप्रताप यादव इस बार बदल सकते हैं विधान सभा सीट

पटना (TBN – The Bihar Now पोलिटिकल डेस्क) | बिहार के राजनीतिक हलकों में बड़ी खबर यह है कि आरजेडी विधायक तथा लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव इस बार चुनाव में अपनी विधानसभा सीट बदल सकते हैं. रविवार को उनके द्वारा अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किए गए एक पोस्ट से तो यही लग रहा है. वे अभी महुआ विधानसभा सीट से विधायक हैं.

राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने थोड़ी देर पहले अपने ट्वीटर हैंडल पर एक बैनर शेयर किया है. इस बैनर में उन्होंने हसनपुर विधानसभा को लेकर एक ट्वीट किया है. इस बैनर को शेयर करते हुए तेज प्रताप यादव ने लिखा है कि वह 7 सितंबर को हसनपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं जहां वे पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से तेज संवाद करेंगे.

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार तेजस्वी नहीं चाहते कि उनके बड़े भाई तेजप्रताप इस बार चुनाव में महुआ से खड़े हों. इसका कारण यह है कि इस बार महुआ में तेजप्रताप को कड़ा मुकाबला झेलना पड़ सकता है. इसलिए तेजस्वी अपने भैया के लिए एक सेफ सीट खोज रहे थे. वैसे बीच में तेजप्रताप के बख्तियारपुर से लड़ने की चर्चा भी जोरों पर थी.

खबरों की मानें तो तेजप्रताप यादव के महुआ सीट बदलने का कयास बहुत दिनों से लगाया जा रहा है. लेकिन रविवार के ट्वीट ने उन्होंने इसकी पुष्टि कुछ हद तक कर दी है.

वैसे तेजप्रताप के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चर्चा पिछले दिनों तेज प्रताप का रांची रिप्स में अपने पिता और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात के बाद से काफी जोरों पर थी. इसलिए सोमवार 7 सितंबर को हसनपुर में तेज प्रताप यादव का दौरा चुनाव अभियान की शुरुआत माना जा रहा है.

Advertisements