कंधे पर पत्‍नी का श’व ले चलता बना, मामला संदिग्ध ?

वैशाली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राज्य से इंसानियत को झकझोर देने वाला एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एक व्यक्ति अपनी मृत पत्नी के शरीर को कंधे पर लेकर अस्पताल से भागता हुआ दिखाई दे रहा है. सदर अस्पताल में इसको लेकर कोई एंट्री भी नहीं है. मामले पर वैशाली के सिविल सर्जन ने कहा है कि गंभीरतापूर्वक जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई.

खबर वैशाली जिले के हाजीपुर सदर अस्पताल से हैं. यहां से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति एक महिला के शव को कंधे पर लेकर काफी तेजी से जाता हुआ दिख रहा है. व्यक्ति सदर अस्पताल से निकलकर अस्पताल के मुख्य गेट की ओर जा रहा है. इस दौरान न तो उसको कोई रोकने वाला है और ना ही उससे किसी ने पूछताछ की है.

बताया गया कि बिदुपुर थाना क्षेत्र में किसी महिला का फंदे से लटका हुआ शव मिला था. महिला के परिजनों के द्वारा महिला को जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया था. सदर अस्पताल में जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया गया.

अस्पताल द्वारा महिला को मृत घोषित करने के बाद उसका पति सदर अस्पताल से महिला के शव लेकर फरार हो गया. इस विषय पर वैशाली सिविल सर्जन डॉक्टर अखिलेश कुमार मोहन ने बताया कि मामला संदिग्ध है. महिला के शव को लेकर युवक मौके से भाग गया है. एक कमेटी बनाकर इस मामले की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी.

बताते चले, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग चाहे लाख दावे कर ले, बावजूद इसके बिहार में ऐसी तस्‍वीरें लगातार सामने आ ही जाती हैं. यह स्वास्थ्य व्‍यवस्‍था पर तो सवाल उठाती ही है, साथ ही निष्‍ठुर समाज की तस्‍वीर भी उजागर करती है. इस मामले में एक व्‍यक्ति अस्पताल में अपनी पत्‍नी को लाता है और जैसे ही पता चलता है कि वह मर चुकी है, शव को कंधे पर रख कर भाग जाता है. आश्चर्य यह है कि व्यक्ति को अपनी पत्नी के शव को कंधे पर रखकर भागने के दौरान न तो उसे किसी ने रोका और न किसी ने उससे पूछताछ की है. यह अपने आप में कई सवाल खड़े करता है.