यह जिला बना धूम्रपान मुक्त जिला

सुपौल (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार के सुपौल जिला को एक बड़ी कामयाबी मिली है. इस जिले को आज धूम्रपानमुक्त होने की उपलब्धि प्राप्त हुई है. इसकी जानकारी आज जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने दी है. जिला समाहरणालय के टीसीपी हॉल में धूम्रपानमुक्त जिला होने की घोषणा समारोह का आयोजन किया गया.

इस कार्यक्रम में डीएम महेंद्र कुमार के अलावा सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण मोहन प्रसाद सहित जिले के तमाम संबंधित अधिकारी और कर्मियों ने भाग लिया. इस मौके पर डीएम महेंद्र कुमार ने कहा कि कोटपा अधिनियम की धारा चार के अंतर्गत यह किया गया है. उन्होंने कहा कि जिला के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि आज इसे धूम्रपान मुक्त जिला घोषित किया गया है.

उन्होंने कहा कि जिले को धूम्रपान मुक्त बनाने का अभियान तक़रीबन चार पांच सालों से चलाया जा रहा था. जिसमें नोडल पदाधिकारी और संबंधित पदाधिकारी के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से यह कार्य संभव हो पाया है. कार्यक्रम के दौरान डीएम ने इसके लिए उन्होंने तमाम जिलावासियों को बधाई भी दिया है.

साथ ही महेंद्र कुमार ने कहा कि अब तम्बाकू मुक्त जिला बनाने की दिशा में काम किया जाएगा. इसके लिए प्रखंड और पंचायत स्तर पर लोगों को जागरूक किया जाएगा. साथ ही उन्हें तम्बाकू खाने के कुप्रभाव के बारे में भी बताया जाएगा. ताकि बहुत जल्द जिले को तम्बाकू मुक्त जिला बनाया जा सके.

Advertisements