पूर्व मध्य रेल का रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) यात्री सेवा में लगातार सक्रिय

हाजीपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पूर्व मध्य रेल के रेल सुरक्षा बल (RPF of East Central Rail Hazipur) द्वारा निरन्तर अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन किया जा रहा है. इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसूचना पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार (ECR CPRO Virendra Kumar) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी.

विज्ञप्ति के नौसर, 20 फरवरी को रेल सुरक्षा बल/कोडरमा द्वारा गश्ती के दौरान प्लेटफार्म संख्या 6, 7 पर एक लड़का जिसकी उम्र 08 वर्ष थी, अकेला बैठा हुआ दिखाई दिया. गश्ती दल द्वारा संदेह होने पर लड़के से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह भूलवश पटना से किसी ट्रेन में चढ़कर यहां पहुंच गया.

इसी तरह 20 फरवरी को ही रेल सुरक्षा बल/गढ़वा रोड द्वारा गढ़वा रोड स्टेशन पर गश्ती के दौरान एक बच्चा को अकेला घूमता हुआ देखा गया. पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह 15 दिन पहले अपने घर से बिना बताए भाग गया था. रेलवे सुरक्षा बल द्वारा दोनों बच्चे को अग्रिम कार्यवाही हेतु चाइल्ड लाईन को सुपुर्द कर दिया गया.

यह भी पढ़ें| एक बिहारी ने टाटा नैनो को दिया हेलीकॉप्टर लुक, शादियों में देगा किराए पर

इसी क्रम में रेल सुरक्षा बल पोस्ट/बख्तियारपुर को 19 फरवरी को गाड़ी संख्या 13236 में लखीसराय से बख्तियारपुर तक यात्रा करने वाले एक यात्री ने रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, बख्तियारपुर को बताया कि बख्तियारपुर में उतरने के दौरान अपना सामान नहीं उतार पाए और सामान ट्रेन में ही छूट गया. सूचना प्राप्त होते हुए आरपीएफ द्वारा उक्त यात्री का सामान ट्रेन से उतारकर उचित पहचान/सत्यापन के बाद उसे सौंप दिया गया.

(इनपुट-प्रेस विज्ञप्ति)