प्रणव मुखर्जी के निधन से JDU ने वर्चुअल रैली टालने का लिया फैसला

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद केंद्र ने 7 दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है. इसके मद्देनजर 6 सितंबर को होने वाली जदयू की वर्चुअल रैली पार्टी ने टाल दी है.

गौरतलब है कि कोरोना काल के बीच ही बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव आयोग ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए गाइडलाइन भी जारी कर दी है. यहाँ तक की इस साल होने वाली चुनावी रैलियां भी अलग तरह से ही होंगी जिसमे कम से कम लोगों को भाग लेने का निर्देश दिया गया है. और सारी पार्टियों को इसके लिए गाइडलाइन्स भी जारी कर दी गई है.

इस साल सारी राजनीतिक पार्टियां रोड रैली कम और वर्चुअल रैली ज्यादा करेंगी. इसके लिए JDU ने भी तारीख जारी कर दी थी. बता दें JDU की वर्चुअल रैली 6 सितम्बर को होने वाली थी जो की एक बार फिर से टल गई है. इससे पहले मुख्यामंत्री अगस्त में ही वर्चुअल रैली को सम्बोधित करने वाले थे, लेकिन कोरोना और बाढ़ संकट के कारण इसके समय में परिवर्तन किया गया था.

यह रैली अब 7 सितंबर को दिन में 11:30 बजे से आयोजित की जाएगी. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की वजह से यह फैसला लिया गया है. इसके लिए जेडीयू एक डिजिटल मंच जेडीयूलाइवडॉटकॉम बनाया है. मुख्यमंत्री की रैली को पार्टी फेसबुक और ट्विटर हैंडल पर भी प्रसारित किया जाएगा. इस रैली में 10 लाख से अधिक लोगों के जुड़ने की संभावना व्यक्त की गई है.

Advertisements