CM से विधानसभा चुनाव में मेहतर समाज के लिए टिकट की मांग

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार इन दिनों कोरोना संकट से जूझ रहा है. वहीँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना को हराने की जंग में निरंतर प्रयासरत है. इसके साथ ही बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं. इसको देखते हुए अखिल भारतीय मेहतर समाज के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना कुमार राउत ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आगामी विधानसभा चुनाव में मेहतर जाति को पाँच सीट दिने की मांग करते हुए पत्र लिखा है.

अखिल भारतीय मेहतर समाज के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना कुमार राउत ने पत्र में लिखा है कि पूरे बिहार में मेहतर जाति कि संख्या 16%से अधिक है. सड़क से सदन तक सफाई पेशों से जुड़े मेहतर जाति के लोग पटना शहरी क्षेत्रों में ढेर लाखों से अधिक कि संख्या है. बिहार के अनुसूचित जाति में सात नम्बर पर इनको रखा गया है लेकिन यह दुर्भाग्य है कि मेहतर जाति बिहार विधानसभा में अपनें प्रतिनिधित्व से वंचित है .

मुन्ना कुमार राउत ने पत्र में लिखा है – “माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी से निवेदन करता हूँ कि आप इस वार बिहार विधानसभा के चुनाव में विकास से कोसों दूर मेहतर जाति को उनके विकास के मुख्य धारा में लाने हेतु इन्हें बिहार विधानसभा चुनाव में पाँच सीटें दिया जाए. इसे पहलें विधान परिषद् MLC में राज्यपाल महोदय जी के द्वारा मनोनीत होने वाले कोटा से दो सीट मेहतर जाति को दिया जाए. जिस से मेहतर जाति के लोग का अपना प्रतिनिधित्व मिल सकें और इस जाति का भी सम्पूर्ण रूप से विकास हो सकें”.