कांग्रेस के सौजन्य से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन – मदन मोहन

workers-special-train-runs-due-to-congress, says madan mohan jha

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार के बाहर अन्य राज्यों में फंसे हुए लोगों को ट्रेन के जरिए वापस पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में महाराष्ट्र के नागपुर तथा गुजरात के वर्धा से बिहारी श्रमिकों को लेकर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्रदेश के बरौनी तथा मुजफ्फरपुर स्टेशन पहुंच चुकी हैं.

इसको लेकर बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने महाराष्ट्र के नागपुर तथा गुजरात के वर्धा से बिहार के श्रमिकों के लिए अपने खर्च पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल तथा महाराष्ट्र एवं गुजरात कांग्रेस अध्यक्षों को धन्यवाद दिया है.

इसके बारे में बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन ने बताया कि उक्त दोनों श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को महाराष्ट्र तथा गुजरात कांग्रेस के द्वारा खर्च वहन कर श्रमिकों छात्रों के लिए चलवाया गया था. उक्त दोनों ट्रेन अपने गंतव्य स्टेशनों पर पहुंच चुकी है. इस पर मदन मोहन झा ने हर्ष जताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को विशेष रूप से धन्यवाद दिया है.

प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन ने कहा कि अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों एवं छात्रों को सकुशल बिहार पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी दृढ़ संकल्पित है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जब सभी आने वाले श्रमिकों-छात्रों के खर्च को वहन करने का घोषणा किया. तब जाकर केंद्र तथा राज्य सरकारों की चिर निद्रा टूटी. सोनिया गांधी के ऐलान के बाद केंद्र सरकार के रेलवे मंत्रालय तथा बिहार सरकार ने करवट बदलते हुए आने वाले श्रमिकों के लिए किराया की घोषणा की.

मदन मोहन ने कहा कि कांग्रेस को देश के वर्तमान हालात के तहत किसी प्रकार की नकारात्मक राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है. मगर ऐसे हालातों में अगर विपक्ष खामोश बैठ गया तो निस्संदेह सत्तापक्ष अपनी मनमानी से बाज नहीं आएगा. डॉ. झा ने कहा कि जब तक बाहरी प्रदेशों में फंसे सभी बिहारी श्रमिक तथा छात्र सकुशल अपने घरों तक नहीं पहुंच जाएंगे, तब तक कांग्रेस पार्टी के द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान जारी रहेगा.

Advertisements