लोग करेंगे वोट का बहिष्कार, आखिर क्यों

सुपौल (TBN – The Bihar Now डेस्क) | आगामी बिहार विस चुनाव के प्रथम चरण का शोर आज शाम 5 बजे के बाद थम गया. वहीं इसके बाद चुनाव मतदान की प्रक्रिया भी शुरू हो गई. 28 अक्टूबर को प्रथम चरण का चुनाव कराया जायेगा. वहीं दूसरी चरण का चुनाव 3 नवम्बर और तीसरे का चरण 7 नवंबर को कराया जायेगा.

प्रत्याशियों द्वारा जोर-शोर से चुनाव प्रचार के बाद आज शाम से सब कुछ रुक गया है. परसों सुबह मतदान जो है. उधर आम जनता भी अपनी शिकायतों को लेकर मुखर हो गई थी. जनता ने अपने प्रतिनिधियों से सवाल करना भी शुरू कर दिया था. ऐसा ही मामला सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल मुख्यालय क्षेत्रों के मनगंज पूर्वी पंचायत के वार्ड नंबर 1 से सामने आया है.

इस क्षेत्र के ग्रामीणों ने ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ का बैनर टांग दिया है. ग्रामीणों ने बताया कि कई दशक बीत जाने के बाद भी अबतक गाँव में सड़क नहीं बनी है. इसकी वजह से हमलोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि कभी भी बच्चे, बूढे, महिला, पुरूष, अगर बीमार पड़ते हैं तो कंधे पर उठाकर करीब दो किलोमीटर तक पैदल ले जाना पड़ता है.

उन्होंने कहा कि आज तक जितने भी विधायक, मुखिया या अन्य प्रतिनिधि इस क्षेत्र से जीत हासिल कर गए हैं, अबतक दुबारा दर्शन तक देने नहीं आए हैं. इसलिए यहां जब तक रोड नहीं बनेगा, तबतक हम वोट नहीं देगें. सड़क की स्थिति जर्जर हो जाने से जनता परेशान हैं.