4 महीनों में 404 दुष्कर्म व 874 मर्डर; पूछा, कहाँ है सुशासन और लॉ एंड ऑर्डर?

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) | बिहार में जैसे जैसे आगामी विधानसभा चुनाव पास आते जा रहे हैं, वैसे वैसे चुनावी सरगर्मी और भी तेज होती जा रही है. राजनीति के गलियारों में आरोप प्रत्यारोपों का दौर जारी है. इसी क्रम में राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्या आप जानते है? देश की टॉप-100 यूनिवर्सिटीज में बिहार की एक भी यूनिवर्सिटी नहीं है. आखिर क्यों?

आगे तेजस्वी ने बिहार सरकार से सवाल किया है कि 15 वर्षीय सुशासनी सरकार इस पर जनता को जवाब दें. आगे उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार जी और भाजपा ने मिलकर 15 वर्ष में बिहार की शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है.

तेजस्वी यादव ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर कहा है कि बिहार में  4 महीने में 404 दुष्कर्म, 874 मर्डर, कहाँ है सुशासन और बिहार का लॉ एंड ऑर्डर? कौन ऐसा व्यक्ति है जो यह अस्वीकार करता है कि बिहार में 15 वर्षों में अपराध बढ़ा नहीं है? बिहार में अपराधियों को सरकार का सीधा संरक्षण और संपोषण प्राप्त है.

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने बिहार में बरसात के बाद शहरों में बिगड़ते हालात पर भाजपा-जदयू सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि 15 वर्षीय भाजपा-जदयू सरकार ने विकास की ऐसी गंगा बहाई कि विकास अब मंत्रियों के बंगले से निकास ही नहीं कर रहा. आगे उन्होंने कहा है कि इनके मंत्री कह रहे है कि हे! 15 वर्षीय जल जमाव रूपी विकास, जाकर ग़रीबों के यहाँ उपवास करो, कृपया हमारा उपहास ना उड़ाओ अन्यथा विज्ञापनी सह सुशासनी सरकार का विनाश हो जाएगा.

Advertisements