जब बढ़ी लालू की सुरक्षा, तो साथ में बढ़ी मुश्किलें भी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | रांची से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ केली बंगले से रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्टिंग के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एम्स के पेइंग वार्ड नंबर- 11 में रह रहे लालू यादव को त्रिस्तरीय सुरक्षा मिली है. इस त्रिस्तरीय सुरक्षा से लालू की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं.

त्रिस्तरीय सुरक्षा के पहले स्तर की सुरक्षा पेइंग वार्ड के गेट पर है, दूसरी सुरक्षा वार्ड के भीतर और सुरक्षा का तीसरा घेरा उनके कमरे के पास लगाया गया है. इतना ही नहीं, लालू यादव जब कमरे के बाहर टहलने निकलेंगे तो उनके चारों ओर सुरक्षा तैनात रहेगी, ताकि कोई बाहरी व्यक्ति ना मिल सके. लालू सुरक्षा की कमान डीएसपी स्तर के अधिकारियों को दी गई है. समय समय पर रांची के एसएसपी और एसपी उनकी मॉनिटरिंग करते रहेंगे. लालू प्रसाद की सुरक्षा में 3 दर्जन से अधिक सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है.

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सजायाफ्ता हैं. बीते दिनों कोर्ट ने उनके जमानत पर तारीख आगे बढ़ा दी थी. वहीं लालू प्रसाद की एक कथित ऑडियो वायरल होने के बाद उन्हें पेईंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था.

उनके खिलाफ चारा घोटाले से संबंधित पांच मामले झारखंड में चल रहे हैं. चार मामलों में सीबीआई कोर्ट ने उन्हें सजा सुना दी है. पांचवां मामला डोरंडा कोषागार से संबंधित है और इसकी सुनवाई अभी सीबीआई कोर्ट में चल रही है. जिन चार मामलों में लालू प्रसाद को सजा मिली है, उसके खिलाफ उन्होंने हाईकोर्ट में अपील की है. इसमें तीन मामलों में हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है.