लंदन से लौटी मुख्यमंत्री पद की स्वयंभू उम्मीदवार पुष्पम प्रिया का क्या है हाल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना जारी है और एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला जारी है. हालांकि अब एनडीए गठबंधन सरकार बनाने की स्थिति में दिख रही है. ऐसे में हम बात कर रहे हैं पूरे बिहार विधानसभा चुनाव में अपने आप को बिहार के मुख्यमंत्री पद की दावेदार बताने वाली पुष्पम प्रिया के हाल का. उनका हाल चुनावी मैदान में काफी कमजोर दिख रहा है, यूं कहें कि उन्हें अब तक एक हजार से ज्यादा वोट तक नहीं मिले हैं.

बताते चले कि पुष्पम प्रिया राजधानी पटना के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरी थी और अपने आप को मुख्यमंत्री पद की दावेदार बता रही थी. बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में उनका टक्कर नितिन नवीन और लव सिन्हा के साथ था. लेकिन ताजा आंकड़े के अनुसार अगर देखें तो उन्हें अब तक मात्र 3.85% मत मिले हैं. वहीं नितिन नवीन को अब तक 68. 8 5% प्रतिशत मत मिले हैं और बाकरपुर विधानसभा क्षेत्र से नितिन नवीन 4590 वोट से आगे हैं, तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी लव सिन्हा को अब तक 1464 वोट मिले हैं.

उल्लेखनीय है कि जैसे-जैसे बिहार मे मतगणना का रुझान आ रहा है, वैसे वैसे पॉलीटिकल पार्टियों के दफ्तर में पल-पल सियासत बदल रही है. कभी एनडीए गठबंधन के कार्यालय में पटाखे फोड़े जा रहे हैं तो कभी महागठबंधन कार्यालय में जश्न का माहौल दिखता है. हालांकि अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया है पर कुछ ही देर क्या पता चल जाएगा कि बिहार में अगली सरकार किसकी होगी.