कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना है जरूरी

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित अपने आवास पर कोरोना वायरस उन्मूलन हेतु  जागरूकता कार्यक्रम को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित करते हुए त्रि-स्तरीय पंचायती राज संस्थान के प्रतिनिधियों, नगर निकाय के प्रतिनिधियों, जीविका दीदियों, सरकारी अधिकारियों, कर्मियों एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों से संवाद किया.

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से हमें डरना नहीं है बल्कि सजग और सचेत रहना है. नीतीश कुमार ने कहा कि हर स्तर पर बैठक कर कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर पहले भी समीक्षा की गयी है. गांव में रहने वाले सभी लोगों, जनप्रतिनिधियों में बड़ी जागरूकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मास्क पहनना लोगों की रक्षा के लिये जरूरी है. बिहार में मास्क की कोई कमी नहीं है. बड़े पैमाने पर मास्क बनाये जा रहे हैं. जीविका की दीदियां एवं क्वारंटाइन सेंटरों में रह रहे लोग इसमें सहयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में प्रत्येक परिवार को चार मास्क एवं साबुन निःशुल्क वितरित किया जा रहा है. शहर में भी रह रहे गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों के बीच मास्क का निःशुल्क वितरण किया जाय.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने और साफ-सफाई का ध्यान रखने की अपील करते हुए ट्वीट कर कहा है कि

मेरी लोगों से अपील है कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें, कोरोना संक्रमण से बचाव का यही प्रभावी उपाय है. कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी है. हर जगह साफ-सफाई का ध्यान रखें.