हरेक व्यक्ति हमारी प्राथमिकता में – मंत्री

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) | जनता दल यूनाइटेड (जदयू ) के वरिष्ठ नेता व राज्य के भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने बिहार में शिकायतों के निष्पादन के लिए जारी किये गये मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया कि 7 निश्चय का सुचारू कार्यान्वयन हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है. यदि आपको इनसे जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी होती है तो बस अपना मोबाइल उठाएँ और हमें बताएँ. हम समस्या के निवारण के लिये तत्पर हैं.

एप्प के लिए इस लिंक पर जाएँ bit.ly/snsnbihar

मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने बिहार में पेंशनधारियों को दी जाने वाली तीन महीने की अग्रिम पेंशन की सुविधा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आपकी सरकार-बिहार सरकार हर एक नागरिक के प्रति सजग है. किसी भी नागरिक को कोरोना संकट के समय परेशानियों का सामना न करना पड़े, हम इसके लिये तत्पर हैं. बिहार सरकार ने इसको ध्यान में रखते हुए 84.76 लाख पेंशनधारियों को तीन महीने की अग्रिम पेंशन सुविधा प्रदान की है.

भवन निर्माण मंत्री ने आगे बताया है कि आपदा की स्थिति में राज्य का कर्तव्य होता है कि वह आपदा पीड़ितों को प्राथमिकता दे और यह काम नीतीश जी की सरकार बखूबी कर रही है. हम राज्य के हर एक व्यक्ति को अपनी प्राथमिकता में रखते हैं. आगे उन्होंने बताया कि बिहार सरकार हर क्वारंटाइन केंद्र पर प्रति व्यक्ति पर 5300 रूपये खर्च कर रही है.

इसके साथ ही हर शहर में आपदा राहत केंद्र चलाकर मास्क एवं साबुन बांटे जा रहे हैं. इसके साथ ही बिहार सरकार कोरोना से निपटने के लिए नए आइसोलेशन सेण्टर बना रही हैं तथा डोर टू डोर स्क्रीनिंग, ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट लगातार चल रहा है.