जल संसाधन विभाग ने की उच्चस्तरीय बैठक

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) | बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग मंत्री संजय कुमार झा ने अपने कार्यालय में आज उच्चस्तरीय बैठक में हर क्षेत्र की स्थिति की समीक्षा की और जरूरी निर्देश देते हुए बताया कि उत्तर -बिहार के कई जिलों और नेपाल में अगले कुछ दिनों भारी बारिश के पूर्वानुमान को गंभीरता से लेते हुए जल संसाधन विभाग ने हर प्रक्षेत्र में अपने अभियंताओं को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है.

जल संसाधन विभाग मंत्री संजय कुमार झा ने बताया कि बिहार के सभी बाढ़ प्रक्षेत्र में जल संसाधन विभाग के अभियंता तटबंधों की सुरक्षा के कार्यों पर कड़ी निगरानी बनाये हुए हैं. आगे संजय कुमार झा ने कहा कि विभाग प्रमुख नदियों के जलस्तर को लेकर हाई अलर्ट पर है. राहत की बात यह है कि ताजा आंकड़ों के अनुसार नेपाल भूभाग में वर्षापात में कमी बताई गई है.

यहां क्लिक कर यह भी पढ़ें – टिड्डियों का दल घुसने लगा बिहार में
PK ने कोरोना जाँच को लेकर सरकार को घेरा
बिहार में बनने वाली फिल्म सिटी सुशांत के नाम पर हो – तेजस्वी
नशा विरोध के लिये बिहार सरकार पूरी तरह तत्पर

इसके साथ ही आज जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने भी पश्चिमी चंपारण,पूर्वी चंपारण,गोपालगंज,सिवान,सारण,सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, शिवहर, सुपौल, अररिया,किशनगंज,पूर्णिया,सहरसा,मधेपुरा,कटिहार के जिलाधिकारियों के साथ बाढ़ की तैयारियों के संबंध में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक की.