इन 4 क्षेत्रों में ख़त्म हुई वोटिंग

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना काल में हो रही बिहार विधान सभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग अभी भी कई क्षेत्रों में जारी है. सभी उम्र के वोटर वोटिंग में हिस्सा लेते नज़र आ रहे हैं. विधान सभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों के 71 सीटों के लिए वोटिंग अभी चल रही है. इस चरण में भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल, औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई, जहानाबाद जिलों में 71 सीटों पर वोटिंग हो रही है.

लेकिन चुनाव के पहले चरण के 4 विधानसभा क्षेत्रों का मतदान खत्म हो गया है. इन चारों विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ. प्रशासन के द्वारा पहले से ही तैयारी की गई थी क्योंकि यह सभी क्षेत्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से चुनाव आयोग द्वारा यहां पर 7 बजे सुबह से लेकर 3 बजे तक ही मतदान कराने का निर्णय लिया गया था.

आपको बता दें कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में 3 बजे तक मतदान खत्म हो गया उनमें कैमूर का चैनपुर, औरंगाबाद का नवीनगर, कुटुंबा और रफीगंज शामिल है. यह सभी नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं जहां सुरक्षा को लेकर पहले से ही डीएम-एसपी की कड़ी तैयारी की गई थी. हालांकि चुनाव आयोग द्वारा नक्सली क्षेत्र होने के 3 बजे तक समाप्त करने का फैसला लिया गया था और वहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो गया.