नहीं रहे पूर्व मंत्री उपेन्द्र प्रसाद वर्मा, मुख्यमंत्री ने व्यक्त की संवदेना

bihar's ex-minister upendra prasad verma died at patna on thursday

पटना (TBN रिपोर्ट) | पटना से गुरुवार को एक बुरी खबर आई. जमालपुर विधानसभा क्षेत्र से लगातार पांच बार विधायक रह चुके और कभी लालू प्रसाद यादव के बहुत नजदीक रहे उपेंद्र प्रसाद वर्मा (Upendra Prasad Verma) का हार्ट अटैक के बाद पटना के एक निजी अस्पताल में निधन ही गया. वे 72 वर्ष के थे. उनका अंतिम संस्कार आज गुरुवार को जमालपुर में किया जाएगा.
बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व जदयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र प्रसाद वर्मा 1980 से लेकर 2005 तक जमालपुर (Jamalpur, Mungher) के विधायक थे. उपेंद्र प्रसाद वर्मा की पत्नी कविता वर्मा (65) का निधन 2 सितंबर 2015 को ही हो चुका है.
लालू प्रसाद के मंत्रीमंडल में मंत्री रह चुके उपेन्द्र वर्मा ने कुछ विवादों के कारण आरजेडी (RJD) छोड़ दिया था. वर्तमान में वे जदयू (JDU) में थे.
उपेन्द्र वर्मा 19 मार्च को तेजस्वी यादव के समक्ष मुंगेर में फिर से आरजेडी जॉइन करने वाले थे. लेकिन कोरोना वायरस के कारण तेजस्वी मुंगेर न जा सके और उपेन्द्र वर्मा का आरजेडी में शामिल होने का कार्यक्रम स्थगित हो गया था.

मुख्यमंत्री ने व्यक्त की गहरी शोक संवदेना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री उपेन्द्र प्रसाद वर्मा के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे तथा उनके निधन से न केवल सामाजिक बल्कि राजनीति के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुयी है.
मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.