BJP प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आज से

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में चुनाव का समय नजदीक आ रहा है और उसी हिसाब से राजनीतिक तमाम पार्टियां भी अपनी रणनीति बनाने में जुट गई हैं. बीजेपी ने पटना में शनिवार और रविवार को दो दिन की प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग बुलाई है. विधान सभा चुनाव को लेकर ये बीजेपी की पहली कार्यसमिति की बैठक है. मीटिंग आज दोपहर 2 बजे से शुरू होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में चुनाव को लेकर कई अहम फ़ैसले लिए जाएंगे और राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किये जाएंगे. वहीं बीजेपी कोरोना संकट की वजह से इस मीटिंग को वर्चुअल माध्यम से करेगी.

76 लाख कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

वर्चुअल माध्यम से इस बैठक में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित पार्टी के प्रदेश के बड़े नेता मौजूद रहेंगे. साथ ही इस बैठक में वर्चुअल माध्यम से महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी जुड़ेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर इसकी जानकारी दी और बताया कि इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता बिहार के 76 लाख पार्टी कार्यकर्ता और नेता को सम्बोधित करेंगे. साथ ही 23 अगस्त को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन के बाद ये बैठक ख़त्म होगी.

चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण फैसले लेगी BJP

बिहार में बीजेपी समेत सभी पार्टियां अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर चुकी हैं. इसी क्रम में बीजेपी भी अपनी चुनावी तैयारियों को देखते हुए कार्यसमिति की बैठक कर रही है. इस बैठक में एक तरफ़ चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी वहीं पार्टी इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी लाएगी. ऐसे में देखना होगा बीजेपी इस कार्यसमिति बैठक में कौन-कौन से महत्वपूर्ण फैसले लेती है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 अगस्त को आएंगे पटना

इस बीच पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी को पूरी तरह चुनावी मोड में लाने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 अगस्त को पटना आ रह हैं. उस दिन वे पटना के किसी बूथ पर प्रधानमंत्री के मन की बात को सुनेंगे. वहीं इससे पहले 25 अगस्त को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी का जिम्मा संभालने जा रहे देवेन्द्र फडणवीस भी बिहार आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिलेंगे देवेंद्र फड़णवीस

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष को पहले 25 अगस्त को ही आना था लेकिन किसी कारण से वे अब 30 अगस्त को आएंगे. पटना में भाजपा अध्यक्ष जदयू अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे. इसके पहले 25 अगस्त को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस बिहार आ रहे हैं. उनके साथ बिहार भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह भी पटना आएंगे. इन नेताओं की भी मुलाकात मुख्यमंत्री से होगी.