CM नीतीश करेंगे बस टर्मिनल का उद्घाटन, कल से हो जायेगा बसों का चलना

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा का काउंट डाउन शुरू हो गया है. कोरोना काल में चुनाव होने के ऐलान के बाद से ही बिहारवासियों को लगातार तोहफे मिल रहे हैं. CM नीतीश लगातार अलग-अलग योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे है. इसी कड़ी में एक बार फिर सीएम नीतीश शुक्रवार को पटना में निर्मित आधुनिक सुविधाओं वाले अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल और कृषि भवन का उद्घाटन करेंगे.

शुक्रवार की शाम मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ISBT (Inter State But Terminal) का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के साथ ही ISBT के फेज-1 से बसों का परिचालन शुरू हो जायेगा. इससे बिहार ही नहीं दूसरे राज्यों से भी सड़क परिवहन सेवा आसान हो जाएगी.

आपको बताया दें, वर्ष 2017-18 में मौजा पहाड़ी में अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई थी. इसकी लागत 339 करोड़ 22 लाख है. आईएसबीटी तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है और तीन भागों में बांटकर बनाया जा रहा है.

कृषि भवन का भी होगा उद्घाटन

ISBT के साथ ही मीठापुर में नवनिर्मित कृषि भवन का उद्घाटन शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. इस भवन में एक छत ने नीचे कृषि विभाग के सारे कार्यालय होंगे. कृषि विभाग को ग्रीन बिल्डिंग की तर्ज पर बनाया गया है. 17 वाटर हार्वेस्टिंग और एक वाटर बॉडी के साथ इसे चारों तरफ हरियाली से आच्छादित किया गया है. भवन का निर्माण भूकंपरोधी तकनीक से किया गया है. यह फायर फाइटिंग, सीसीटीवी कैमरा आदि आधुनिक सुविधाओं से लैस है. कृषि भवन कुल 23.8018 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है.

error: Content is protected !!