ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए जाना जाएगा यह साल

पटना (TBN रिपोर्ट) | केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्षगांठ पर कहा कि यह साल ऐतिहासिक कार्यों के लिए जाना जाएगा. इस दौरान वर्षों से नासूर बन चुकी ऐसी अनेक समस्याओं का समाधान हुआ जिसपर भारतवर्ष का विकास और भविष्य निर्भर करेगा.

मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि धारा 370 की समाप्ति अयोध्या में राममंदिर निर्माण पर शांतिपूर्ण तरीके से समाधान, ट्रीपल तलाक की समाप्ति और वर्षों से अपने ही देश मे निर्वासन जैसी जिंदगी जी रहे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आये शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून बनाना मोदी सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धियां है, जिसको देश सदैव याद रखेगा. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी एवं कुशल नेतृत्व में भारत लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है. सबका साथ, सबका विकास सबका विश्वास मूल मंत्र पर देश का सर्वांगीण विकास हो रहा है.”

अश्विनी कुमार चौबे ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्षगांठ पर जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कोरोना आपदा के समय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में दूरदर्शी निर्णय हुए. समय पर लॉक डाउन लगाया गया. इस वजह से दूसरे देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर रही है. भारत में रिकवरी रेट अन्य देशों की की तुलना में बेहतर है. जिन चिकित्सीय संसाधनों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहना पड़ रहा था. पीपीई एवं मास्क आदि भारत में ही तैयार होने लगे हैं. स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी 1 साल महत्वपूर्ण उपलब्धियों से भरा रहा है. आत्मनिर्भर भारत की भी नींव पड़ी है. इससे मेक इन इंडिया, मेड इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया को स्पष्ट बढ़ावा मिलेगा.