Big NewsBihar Assembly ElectionBreakingPatnaPoliticsकोरोनावायरसफीचर

ये भी निकले कोरोना पॉजिटिव, बीजेपी महकमे में मची खलबली

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में 3 हफ्तों में यह तय हो जाएगा कि सरकार किसकी बनेगी. नीतीश रहेंगे या महागठबंधन वापसी करेगा. ऐसे में सभी सियासी पार्टियां जनता का दिल जीतने और उनका वोट पाने के मकसद से सारे टोटके अपना रही हैं. इसी बीच बीजेपी के स्टार प्रचारकों के बीच से एक और बड़ी खबर आई, जिसमें पार्टी के एक और बड़े नेता शाहनवाज हुसैन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है. पहले उन्होंने लिखा है कि “मैं एम्स के ट्रामा वार्ड में भर्ती हूं. चिंता की बात नहीं है मैं ठीक हूँ”.

इसके कुछ ही देर बात उन्होंने फिर ट्वीट किया कि “बीते दिनों मैं कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आया था जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. मैंने खुद भी आज जांच कराया जिसमें मैं कोविड-19 (Covid 19) पॉजिटिव पाया गया हूँ”. उन्होंने लिखा है कि “बीते दिनों मेरे संपर्क में आए उन सभी लोगों से निवेदन करता हूं कि कृपया वे सरकार की गाइडलाइन के अनुसार खुद की कोरोना जांच करवाएं”.

इस घटना से बिहार बीजेपी में खलबली मच गई है. शाहनवाज के ट्वीट के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और राजीव प्रताप रूडी क्वारंटाइन हो गए हैं. आशंका जताई जा रही है संभवत: ये दोनों भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इधर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं तथा वे पटना एम्स में भर्ती हैं.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग लगातार नेताओं और इलेक्शन में भाग लेने वाले सभी लोगों को चुनाव के दौरान जारी किये गए गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने का निर्देश दे रहा है. चुनाव आयोग ने बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन किए जाने और इससे संबंधित दिशा-निर्देशों की अवहेलना को गंभीरता से लिया है.

नेताओं द्वारा बिना मास्क पहने जनसभाओं को संबोधित करने के वीडियो वायरल हुए हैं. सभी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर की पार्टियों के अध्यक्षों और महासचिवों को जारी परामर्श में आयोग ने कहा है कि संबद्ध उम्मीदवारों एवं इस तरह के उल्लंघनों के लिए जिम्मेदार आयोजकों के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी तथा जिला प्रशासन को दंडनीय कार्यवाही करनी चाहिए.