बीजेपी कार्यसमिति की दो दिवसीय वर्चुअल बैठक शुरू, हुई इन बातों पर चर्चा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में बहुत ही जल्द विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसके लिए शनिवार से दो दिन की बैठक शुरू हुई. इस दो दिवसीय वर्चुअल बैठक में पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी व महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़णवीस तथा राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष जुड़े. देवेंद्र फड़णवीस ने पहले दिन इस वर्चुअल सभा को सम्बोधित किया.

इस कार्यसमिति की बैठक में कई सारे राजनैतिक प्रस्ताव रखे गए. प्रस्ताव में अयोध्या राम मंदिर से लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा, धारा 370 की समाप्ति समेत अन्य कई बिंदूओं का उल्लेख किया गया. साथ ही बीजेपी के राजनीतिक प्रस्ताव में महागठबंधन और लालू परिवार के बारे में भी चर्चा की गई.

फड़णवीस ने कहा कि पिछले 15 साल में बिहार को हमने बदला है. लालू राज में बिहार प्रताड़ित हुआ था. अपने 15 साल के राज में लालू ने बिहार को 25-30 साल पीछे पंहुचा दिया था. लेकिन फिर बिगड़ी हालत हो सुधारने का काम बीजेपी ने किया है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बिहार सरकार ने मिलकर विकास को हर वर्ग तक पहुंचाया है. देवेंद्र फड़णवीस ने पहले दिन इन बातों पर चर्चा की:

प्रधानमंत्री के कामों की चर्चा

कार्यसमिति की बैठक में देवेंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा ने कई सारे अच्छे काम एक साथ मिलकर किये है. बीजेपी ने इस देश को ट्रिपल तलाक, धारा 370, राम मंदिर जैसे बेहद पेचीदे मसलों को बिना विवाद के सुलझा दिया है. भारत को आत्मनिर्भर बनाया है. साथ ही कोरोना से लड़ने के लिए बड़े बड़े राहत पैकजों की भी घोषणा की जिससे हर वर्ग के लोगों को राहत मिल सके. इस बैठक में नागरिकता संसोधन बिल के बारे में भी बात हुई. बताया गया कि नागरिकता संशोधन कानून ने पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान तथा बांग्लादेश में प्रताड़ित होकर बेहद कष्टमय जीवन जीने को अभिशप्त हिन्दू, सिख, इसाई, जैन तथा पारसी जैसे अल्पसंख्यक धर्मावलम्बियों के लिए भारत की सरहदें खोल दी है.

राम मंदिर

इस प्रस्ताव में आगे कहा गया है कि सर्वोच्च न्यायालय से आये फैसले के बाद अयोध्या में करोड़ों हिन्दुओं की आस्था तथा उनके चिरंतन प्रवाह के प्रतीक प्रभु राम के वैभवशाली मंदिर के निर्माण की आधारशिला प्रधानमंत्री ने रखी. मंदिर आधारशिला पूजन के बाद कांग्रेस तथा उसके सहायक दलों के मुंह पर ताला लग गया है, जो कभी हमसे राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछते थे.

जम्मू कश्मीर पर चर्चा

देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा-370 ख़त्म होने के बाद अभी तक 150 आतकवादियों को हमारे जवानों ने मार गिराया है. धारा 370/35 ए के हटने से जम्मू-कश्मीर में रह रहे 90 हज़ार से अधिक दलित वर्ग के लोगों को अब सम्मान का जीवन उपलब्ध होगा क्यूंकि धारा-370 ने इनके लिए सामाजिक, राजनितिक तथा आर्थिक तरक्की के सभी दरवाजे बंद करके रखे थे.

महागठबंधन पर चर्चा

कार्यसमिति की बैठक में महागठबंधन के बारे में बात करते हुए बताया गया कि महागठबंधन का निर्माण केवल घोटालों के आरोपित दो परिवारों की रक्षा के लिए बना हुआ है. इस महागठबंधन में शामिल दल मानसिक रूप से एक दूसरे के विरोधी हैं और कभी स्थिर, विकासपरक तथा जनोन्मुखी सरकार नहीं दे सकते. इसके साथ ही देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि एनडीए में शामिल सभी दल विकासपरक राजनीति के समर्थक हैं, तथा हम सबका साथ-सबका विकास तथा सामजिक न्याय के साथ विकास के अपने लक्ष्य पर अडिग हैं.

Advertisements