चिराग के कल के पत्र पर है पक्ष विपक्ष सबकी नजर

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार चुनाव में NDA से खुद को अलग करने वाले चिराग पासवान अब अपनी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. कहा जा रहा है कि लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान आने वाले दिनों में अपने पार्टी को पटरी पर लाने के लिए कई अहम फैले लेंगे.

जानकारी के मुताबिक चिराग पासवान 28 नवंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते अपने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं व नेताओं के लिए पत्र जारी करेंगे. चिराग इस पत्र में कई अहम फ़ैसलों की जानकारी साझा कर सकते है.

आपको बता दें कि बिहार विधान सभा चुनाव का ऐलान होने के बाद से ही चिराग ने नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. इस दौरान चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर कई बड़े आरोप भी लगाए थे.

लोजपा का मानना है कि नीतीश के खुद बड़ा भाई बनने की ज़िद और 2015 के विधान सभा में मात्र 101 सीट पर लड़ने के बाद 2020 के चुनाव में ज़्यादा सीट यानि 122 सीट पर लड़ने के लालच से नीतीश कुमार का हुआ बुरा हाल हुआ है.

इतना ही नहीं लोजपा ने नीतीश कुमार को इस बार हुए बिहार विधान सभा चुनाव में खूब टक्कर दिया है. लोजपा ने अपना मात्र एक सीट कम कर जदयू को 42 सीटों का नुक़सान दिया है, जिसमें से 36 सीटें सिर्फ़ जेडीयू को नुक़सान दिया.

चिराग के कल के पत्र पर पक्ष विपक्ष, अब सबकी नज़र है. लेकिन इन सब में जो एक मुद्दा है, जो हमेशा लोजपा ने सबसे ऊपर रखा है, वो है – “बिहार1st बिहारी1st” का. बता दें कि बिहार में 24 लाख मतदाता में पार्टी की “बिहार1st बिहारी1st” से नई पहचान बनी.