महागठबंधन की नई सरकार है धोखा – बीजेपी

पटना / नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) की मौजूदगी में बिहार बीजेपी कोर कमिटी की बैठक मंगलवार को नई दिल्ली में सम्पन्न हो गई. बिहार में महागठबंधन की नई सरकार (new government of Grand Alliance in Bihar) को धोखा बताते हुए शाह-नड्डा ने लोकसभा 2024 के चुनाव लिए बिहार में 35 सीटों का लक्ष्य रखा है.

बिहार बीजेपी के सभी बड़े नेताओं के साथ शाह-नड्डा की जोड़ी ने काफी देर तक आगे की रणनीति के लिए विचार-विमर्श किया. इसमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू करते हुए खाका तैयार किया गया.

राज्य में हुए बड़े राजनीतिक बदलाव के बाद एक्शन मोड में आई भारतीय जनता पार्टी ने अपनी राज्य इकाई में प्रमुख पदों पर बदलाव करने का संकेत दिया है. इसके लिए पार्टी राज्य में नए चेहरों को प्रमुख जिम्मेदारी सौंप सकती है.

बैठक के बाद बीजेपी के एक नेता ने कहा कि सितंबर के दूसरे सप्ताह तक बिहार में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है. बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल का कार्यकाल सितंबर में खत्म हो रहा है. ऐसी स्थिति में आब पार्टी नए मजबूत चेहरे की तलाश में है.

बीजेपी की चुनौतियां काफी बढ़ी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के एनडीए से अलग होने के बाद बीजेपी की चुनौतियां काफी बढ़ गई हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने अभी से ही 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

35 सीटें जीतने का लक्ष्य

अमित शाह और जेपी नड्डा की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय में बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में बिहार में 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें| जदयू को तोड़ने में लगी थी केन्द्र सरकार, समय पर नीतीश करेंगे नाम का उजागर

बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि 2024 के आम चुनाव में बिहार में 35 से अधिक सीटें जीतकर उनकी पार्टी एक रिकार्ड बनाएगी. बता दें, इस वक्त बिहार में 40 लोकसभा सीटों में बीजेपी के पास 17 सीटें हैं जबकि जदयू के पास 16 सीटें, लोक जनशक्ति पार्टी के पास 6 सीटें और कांग्रेस के पास एक सीट है.

बीजेपी उतरेगी सड़क पर

संजय जायसवाल ने कहा कि पार्टी महागठबंधन की सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर विधानसभा तक लड़ेगी. उन्होंने कहा कि महागठबंधन लोगों को धोखा देता है. यह पिछले दरवाजे से बना गठबंधन है जो बिहार में फिर से लालू राज को स्थापित करने की कोशिश कर रहा है.

मंगलवार को हुए बैठक में बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी, बीएल संतोष, रविशंकर प्रसाद, शाहनवाज हुसैन, मंगल पांडे, जनक राम, नंद किशोर यादव समेत कई नेता मौजूद रहे.