यहां के 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 28 को

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा चुनाव में अब बस कुछ ही घंटे रह गए हैं. ऐसे में चुनाव आयोग ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. कल बिहार में 71 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव कराये जायेंगे. पटना के मसौढ़ी में चुनाव को लेकर आज सुबह से ही ईवीएम मशीनों का वितरण शुरू गया है.

वितरण स्थल पर चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. बताते चलें कि मसौढ़ी में विधानसभा चुनाव प्रथम चरण में होने वाला है. प्रथम चरण के इस चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से पूरे मसौढ़ी क्षेत्र (189) में सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरी तैयारी की गई है.

मसौढ़ी में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 36 हज़ार 469 है. यहाँ पुरुष मतदाता एक लाख 74 हज़ार 419 और महिला मतदाताओं की संख्या एक लाख 62 हज़ार 46 है. यहां मतदान केंद्र की संख्या 511 है, जिसमें सामान्य बूथों की संख्या 382 और सहायक बूथों की संख्या 129 है. इस विधानसभा क्षेत्र में 352 संवेदनशील मतदान केंद्र है.

बताते चलें कि मसौढ़ी में होने वाले इस बार के चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इनमें प्रमुख रूप से राजद की रेखा देवी, जदयू की नूतन पासवान, लोजपा के परशुराम कुमार और भारतीय सबलोग पार्टी की सरिता पासवान शामिल है.