मतगणना की हो गई है तैयारी, यहां आएगा सबसे पहले और सबसे अंत में परिणाम

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना काल में हुए बिहार विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई है. अब सभी की नजरें 10 तारीख पर टिकी है जब बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका फैसला होगा.

आपको बता दें कि सभी प्रत्याशियों की ईवीएम में बंद किस्मत पर कल परिणाम की मुहर लग जाएगी. स्ट्रांग रूम में बंद ईवीएम की सुरक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैदी के साथ निगरानी में जुटा है. राजधानी में जिला मुख्यालय में अलग-अलग तरीके से तैयारियां की गई है. कोरोना महामारी के बीच हुए विधानसभा चुनाव के बाद मतों की गणना में भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. ऐसे में इस बार चुनाव परिणाम आने में देर हो सकती है.

बिहार की 243 सीटों के लिए मतों की गिनती का काम मंगलवार सुबह से ही शुरू हो जायेगा. निर्वाचन आयोग की तरफ से इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चुनाव के बाद ईवीएम को जहां सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया था तो वहीं मतों की गिनती का काम भी सुरक्षा के कई घेरों में होगा.

पटना के ए एन कॉलेज में दिन रात राजनीतिक पार्टियों के एजेंट अपनी नजर बनाए हुए हैं. एजेंटो के लिए एक वेटिंग रूम बनाया गया है जहां स्ट्रांग रूम के अंदर की सीसीटीवी फुटेज का लाईव टेलीकास्ट किया जा रहा है और इसके लिए वेटिंग रूम में कई स्क्रीन लगाए गए हैं.

पटना जिले के सभी 14 विधानसभा सीटों की मतगणना पटना के एएन कॉलेज में होगा. इसे लेकर एएन कॉलेज में तैयारी चाक चौबंद है. थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था यहां रखी गई है.

कल सबसे पहले फतुहा विधानसभा सीट के नतीजे शाम पांच बजे तक आएंगे और सबसे अंत में दीघा सीट के नतीजे रात एक बजे तक आएंगे. एग्जिट पोल के नतीजे का कितना असर बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पड़ता है, और बिहार में किसकी सरकार बनती है इस पर सभी की निगाहें रहेंगी.